Apple Vision Pro Price In India

6 Min Read

Apple Vision pro Price In India

Apple Vision pro की कीमत भारत में लगभग 2.8 लाख रुपए है। Apple vision Pro में लोगों के TV देखने और कंप्यूटर का उपयोग करने के तरीके को फिर से परिभाषित करके घरेलू मनोरंजन और कार्य प्रौद्योगिकी में क्रांति लाने की क्षमता है। पारंपरिक TV और Mac दोनों के संभावित उत्तराधिकारी के रूप में स्थापित, यह Headset उपयोगकर्ताओं के दृश्य सामग्री का अनुभव करने और computer के साथ बातचीत करने के तरीके को नया आकार देने की Apple की महत्वाकांक्षा को दर्शाता है।

3,500 अमेरिकी डॉलर का हेडसेट, जो बाहरी दुनिया के दृश्य के साथ त्रि-आयामी डिजिटल सामग्री को मिश्रित करता है, शुक्रवार को कंपनी के भौतिक अमेरिकी स्टोर में उतरा। यह मेटा प्लेटफ़ॉर्म (META.O) के कम लागत वाले प्रतिद्वंद्वियों से भरे बाजार में प्रवेश करता है, एक नया टैब खोलता है, HTC (2498.TW), एक नया टैब खोलता है और अन्य जो ज्यादातर वीडियो गेम बाजार तक ही सीमित हैं और विफल रहे हैं एक व्यापक दर्शक वर्ग खोजें।

Images 13
Apple Vision Pro Price In India

Developers को आकर्षित करने के लिए Apple के Mixed परिणाम रहे हैं। सबसे लोकप्रिय उपभोक्ता Video Apps में से एक, NETFLIX ने शुक्रवार देर रात कहा कि वह Apple Vision Pro के लिए कोई नया App नहीं बना रहा है, हालांकि कस्टमर डिवाइस के वेब ब्राउज़र पर फिल्में और श्रृंखला देख सकते हैं।

Youtube, जिससे तुरंत टिप्पणी के लिए संपर्क नहीं हो सका, ने ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में कहा कि वह डिवाइस के लिए एक नया ऐप लॉन्च करने की योजना नहीं बना रहा है, लेकिन उपभोक्ता इसके बजाय Sfari वेब ब्राउज़र का उपयोग कर सकते हैं। मामले से परिचित एक व्यक्ति के अनुसार, संगीत स्ट्रीमिंग सेवा, Spotify ने भी उत्पाद के लॉन्च के लिए कोई ऐप तैयार नहीं किया है।

Apple Vision Pro Price In India
Apple Vision Pro Price In India

यह महंगा उपकरण कस्टम कंप्यूटिंग चिप्स और निर्माण में मुश्किल डिस्प्ले के साथ आता है, जिसकी प्रतिद्वंद्वियों में कमी है। हेडसेट को आज़माने वाले विश्लेषकों का कहना है कि ये सुविधाएँ डिवाइस को घर या कार्यस्थल पर लगभग हर बड़ी दो-आयामी स्क्रीन के लिए ख़तरा बना सकती हैं।

Walt Disney (DIS.N) ने नया टैब खोला है और Apple Vision pro के लॉन्च के लिए एक App पर वर्षों तक Apple के साथ चुपचाप काम किया है, जो दोनों कंपनियों के बीच सहयोग के इतिहास में नवीनतम है।

डिज़्नी एंटरटेनमेंट के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी Aaron Laberge ने कहा, “जब हमने इसे देखा, तो यह स्पष्ट हो गया कि यह एक नया कैनवास था कि हम कहानियों को इस तरह से कैसे बता सकते हैं जो पहले नहीं किया गया है। और इसलिए यह बिल्कुल स्पष्ट हो गया कि हम खुद को आगे बढ़ाने के लिए यहां कुछ करना चाहते थे।”

Apple Vision Pro Price In India

डिज़्नी+ ऐप फिल्म दर्शकों को चार परिवेशों में से एक में घेरता है, ताकि वे “स्टार वार्स: द फ़ोर्स अवेकेंस” को टैटुइन ग्रह पर एक काल्पनिक एक्स-34 लैंडस्पीडर क्राफ्ट की सीट से, भविष्य के ड्राइव-इन मूवी थिएटर की तरह देख सकें। , या मिडटाउन मैनहट्टन में एवेंजर्स टॉवर के अंदर से “एवेंजर्स: एंडगेम” पकड़ें। दर्शक 3डी में 42 डिज्नी फिल्में भी देख सकते हैं, जिनमें बॉक्स ऑफिस हिट “अवतार: द वे ऑफ वॉटर,” “ब्लैक पैंथर” और “इनसाइड आउट” शामिल हैं।

वॉल्ट डिज़नी स्टूडियो के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी जेमी वोरिस ने कहा कि “द लायन किंग” के निर्देशक जॉन फेवर्यू और “Avtar” के जेम्स कैमरन जैसे फिल्म निर्माता कहानियों को नए तरीकों से बताने में रुचि रखते हैं। डिज़्नी जल्द ही एक अनुभव पेश करेगा जिसे उसने पिछले जून में ऐप्पल के वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस में प्रदर्शित एक क्लिप में छेड़ा था, जिसमें उपभोक्ता इसकी मार्वल स्टूडियो एनिमेटेड एंथोलॉजी श्रृंखला, “What if?” के साथ बातचीत करते हैं।

Laberge ने कहा कि यह डिवाइस लाइव खेल आयोजनों या थीम पार्क सवारी का अनुभव करने के नए तरीके भी खोलता है।

Jamie Voris ने कहा, “यह वास्तव में अच्छी तरह से बताता है कि हम क्या करते हैं, जो कि हमारे पात्रों और कहानियों को वास्तविक दुनिया में लाता है और आपको उन लोगों के करीब लाता है जिनकी आप परवाह करते हैं।”

यह स्पष्ट नहीं है कि एक मिश्रित-वास्तविकता वाला उपकरण वही था जो एप्पल के दिवंगत सह-संस्थापक स्टीव जॉब्स के मन में था जब उन्होंने जीवनी लेखक वाल्टर इसाकसन से कहा था कि, अगली पीढ़ी के टेलीविजन को विकसित करने में, “मैंने आखिरकार इसे क्रैक कर लिया।” लेकिन क्रिएटिव strategies के Ben Bajarin जैसे विश्लेषकों को, Apple Vision pro ऐसा लग रहा था जैसे उसने बहुत पहले किया गया वादा पूरा कर दिया हो।

आगे पढ़ें –

Share This Article
Follow:
नमस्ते दोस्तों, मेरा नाम विवेक यादव है और मैं उत्तर प्रदेश से हूँ। मैंने 2023 में ब्लॉगिंग शुरू की। मेरी पहली वेबसाइट फाइनेंस से संबंधित थी। मुझे बचपन से ही जानकारी इकट्ठा करने का बहुत शौक है और यही मेरा जुनून भी है। फिलहाल मे मेरी timeadda.com वेबसाइट पर आर्टिकल अपलोड करता हूँ। अब मैं TimeAdda की मदद से समाचार जगत से जुड़ी हर खबर को सरल तरीके से आप तक पहुंचाने के लिए तैयार हूं। धन्यवाद
Leave a comment
×